Reliance Jio fiber Speed, Plans, Pricing, Launch Date September 5, 2019

मुकेश अंबानी ने 14 अगस्त को रिलायंस इंडस्ट्रीज की 42 वीं वार्षिक आम बैठक (AGM) में JIO Fiber का अनावरण कर दिया है ,जिओ फाइबर जो की एक बहुचर्चित फाइबर-टू-द-होम (FTTH) हाई स्पीड ब्रॉडबैंड सेवा है। Reliance Jio fiber Scheme 5 सितम्बर 2019 से देश के 1600 शहरों व्यावसायिक रूप से उपलब्ध हो जायेगी .

Reliance Jio fiber

आज के इस आर्टिकल में हम आपको जिओ फाइबर सर्विस से सम्बन्धित महत्वपूर्ण जानकारी जैसे की Jio Fiber Plans, Pricing, Launch Date, Speed,jio fibernet, jio broadband plans,  official website, jio fiber tv, jio fiber connection, How To apply for jio fiber, jio fiber near me, इत्यादि की विस्तृत जानकारी प्रदान कर रहे है .

रिलायंस जियो फाइबर क्या है ? जाने

रिलायंस इंडस्‍ट्रीज लिमिटेड द्वारा शुरू की गई एक हाई स्पीड फिक्स्ड लाइन ब्रॉडबैंड सेवा है जिसे Jio Fiber का नाम दिया गया है ,यह सर्विस फाइबर टु द होम यानी FTTH पर आधारित है। अगर आप इस सर्विस के तहत हाई स्पीड इंटरनेट सेवा का लाभ लेना चाहते है तो इसके लिए आपको अपके घर तक केबल कनेक्शन (ओप्टिकल फाइबर) दिया जाएगा जैसे की BSNL ब्रोड्बैंड के लिए दिया जाता है । अभी आप जिस केबल का उपयोग करते है वो इस लायक नही है की आपको इंटरनेट की हाईस्पीड दे सके ।

JioFiber जो की भविष्य की एक नई तकनीक है और इससे आपको बेहतर इंटरनेट का अनुभव मिलेगा । JioFiber अपने अल्ट्रा फास्ट अपलोड और डाउनलोड स्पीड और प्रभावी कार्यप्रणाली के कारण आपको अलग -अलग प्लान के तहत Min. 100Mbps से लेकर Max. 1Gbps की गति प्रदान करेगा । फिलहाल, इस सेवा का परीक्षण देश के पांच मिलियन घरों में किया जा रहा है और कंपनी का लक्ष्य इसे 20 मिलियन घरों और 15 मिलियन व्यवसायों तक विस्तारित करना है।

Shri Mukesh D. Ambani addressing shareholders at 42nd Annual General Meeting of #RIL Full Video watch Here

जियो फाइबर सर्विस के अंतर्गत कम्पनी आपको 1Gbps तक की तेज ब्रॉडबैंड स्पीड , Jio Fiber टेलीविजन सेवाओं, गेमिंग, Free calling,VR कंटेंट की भी सुविधा प्रदान करेगी ।

Reliance Jio fiber प्लान, कीमतें और वेलकम ऑफर

कंपनी ने खुलासा किया है कि Jio Fiber प्लान की कीमतें 700 रुपये से शुरू होंगी और हर महीने 10,000 रुपये तक बढ़ेंगी। मुकेश अंबानी ने 2019 आरआईएल एजीएम में कहा , “योजना के तहत सेवाएं मौजूदा वैश्विक दरों के दसवें से दसवें हिस्से पर उपलब्ध होंगी ।

Reliance Jio fiber Tariffs Plans

जानकारी के मुताबिक जिओ फाइबर के सबसे सस्ते डेटा प्लान की कीमत 700 रुपये प्रति माह है, इस प्लान में आपको 100Mbps की स्पीड मिलेगी । टॉप-एंड प्लान 10,000 रुपये प्रति माह का होगा जिसमे 1Gbps  तक की स्पीड मिलेगी और ब्रॉडबैंड, Jio HomeTV और Jio के IoT तक पहुंच प्रदान करता है।

Jio fiber International Calling Plans

इस योजना में यूएस और कनाडा में Jio लैंडलाइन से प्रति माह 500 रुपये में असीमित अंतर्राष्ट्रीय कॉलिंग पैक की सुविधा है।

अंबानी ने Jio फॉरएवर प्लान का भी अनावरण किया जिसके तहत उपयोगकर्ताओं को मुफ्त में एक HD या 4k LED टेलीविजन और 4k सेट-टॉप बॉक्स मिलेगा। JioFibre का प्लान सबसे अग्रणी प्रीमियम OTT के सब्सक्रिप्शन के साथ आएगा।

Jio fiber  Welcome Offer
Jio fiber Welcome Offer

JioFiber में वर्तमान योजना / प्रस्ताव क्या है?

वर्तमान ऑफ़र JioFiber पूर्वावलोकन ऑफ़र है जो आपको सीमित पूर्वावलोकन अवधि और Jio के प्रीमियम ऐप्स के होस्ट के लिए मानार्थ पहुंच के लिए 100Mbps तक का अल्ट्रा-हाई-स्पीड इंटरनेट देता है। Incase, आप अपने डेटा कोटा का उपभोग करते हैं आप MyJio ऐप के माध्यम से या Jio.com के माध्यम से 40 जीबी की मानार्थ डेटा टॉप-अप का प्रदर्शन करके हमारी उच्च गति की इंटरनेट सेवाओं का आनंद लेना जारी रख सकते हैं। जैसा कि यह एक प्रीव्यू ऑफर है, इसमें कोई इंस्टालेशन चार्ज नहीं लगाया गया है, लेकिन ONT डिवाइस (JioFiber Router) के लिए लिया गया Rs.2,500 का रिफंडेबल सिक्योरिटी डिपॉजिट है। इस राशि का भुगतान डेबिट कार्ड, क्रेडिट कार्ड, जियो मनी या पे टीएम के माध्यम से किया जाना चाहिए।

Jio First Day First Show

प्रीमियम जियो फाइबर के ग्राहक आने वाले समय में न्यू रिलीज़ फिल्मों के First Day First Show को घर बैठे अपने लिविंग रूम में  देख सकेंगे ।इस सेवा को (Jio First Day First Show) 2020 के मध्य में लॉन्च कर दी जाएगी।

How to Get Reliance Jio fiber Broadband Connection

Jio GigaFiber Online Registration | Register Interest Now!

Apply for Jio GigaFiber Online to Book High Speed Internet Connection for Township, Society in your city. Click here to know more on How to get Jio GigaFiber.Jio Giga TV Booking with Set Top Box Price & Special Features

  1. यदि आप एक Jio उपयोगकर्ता हैं, तो आपने संभवतः MyJio App डाउनलोड किया है लेकिन यदि आपने नहीं किया है तो आप यहाँ से My Jio App डाउनलोड कर सकते हैं ।
  2. एक बार डाउनलोड और इंस्टॉल हो जाने के बाद, साइन इन प्रोसेस पूरा करें और आप  वहां पर Buy Link For Jio Broadband को स्पष्ट रूप से देख सकते हैं 
  3. अब दिए गए बैनर पर क्लिक करें और आपको मुख्य पृष्ठ पर पुनः निर्देशित किया जाएगा जहाँ आपको Jio GigaFiber ब्रॉडबैंड के लिए पंजीकरण की प्रक्रिया पूरी करनी है।
  4. पंजीकरण फॉर्म में, आपने अपना कुछ विवरण (जैसे नाम, पता, संपर्क नंबर, क्षेत्र और अन्य विवरण) भरे हैं
  5. अब, सुरक्षा राशि का भुगतान करें और आपका पंजीकरण हो जाएगा और जल्द ही आपको अपना उत्पाद मिल जाएगा।
  6. आप अपने लैपटॉप या PC के द्वारा भी ऑनलाइन अप्लाई कर सकते है इसके लिए नीचे दिये लिंक पर जाये .
  7. https://gigafiber.jio.com यहाँ पर भी आपको अपना विवरण भरकर सबमिट करना है जैसा आपको ऊपर बतलाया गया है .

आपको Reliance Jio fiber स्कीम की यह जानकारी कैसी लगी कमेंट करके बतलाये तथा Jio fiber से सम्बन्धित अन्य किसी प्रकार की सहायता के लिए कमेट बॉक्स में लिखे .



Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *