Rajasthan Panchayat Punargathan (Parisiman) List |राजस्थान पंचायतों का पुनर्गठन

Rajasthan Panchayat Parisiman List | Rajasthan Panchayat Punargathan List |पंचायतों का पुनर्गठन राजस्थान (सूची) | राजस्थान नई पंचायतों के पुनर्गठन का काम शुरू 2019

Rajasthan Panchayat Punargathan List

Rajasthan Panchayat Punargathan (Parisiman) List :राजस्थान पंचायती राज अधिनियम ,1994 की धारा 101 के तहत आपत्तियां आमंत्रित किये जाने बाबत प्रकाशित किये जाने वाला नोटिस..

Rajasthan Panchayat Punargathan List

राजस्थान में ग्राम पंचायतों का राज अधिनियम के तहत पुनर्गठन (परिसीमन) का कार्य किया जाना है, जिसके लिए पंचायत समिति क्षेत्रों मे पुनर्गठित/पुनर्सीमांकित/नवसृजित ग्राम पंचायतों के नामों की घोषणा कर संबंधित पंचायत क्षेत्रों में नोटिस बोर्ड पर लिस्ट लगवा दी गई है। राजस्थान पंचायतों के पुनर्गठन के से सम्बन्धित आपत्तियों के लिए 30 दिन की समय सीमा दी गई है और आपत्तियां 28 अगस्त 2019 तक मांगी गई है।

आर्टिकल के इस अनुभाग में आप राजस्थान के हनुमानगढ़ जिले के पंचायतों का पुनर्गठन बाबत जिला कलक्टर जाकिर हुसैन (IAS) ने उक्त अधिनियम की धारा 10 व 101 द्वारा प्रदत्त शक्तियों का प्रयोग करते हुए भादरा, छानीबड़ी, नोहर, खुईयां, रावतसर, पीलीबंगा, हनुमानगढ़ की परिसीमन के लिए पुनर्गठन/पुनर्सीमांकित/नवसृजन करने का विचार रखा है.

इस नोटिस को 29 जुलाई को प्रकाशित किया गया है और जन साधारण से Rajasthan Panchayat Punargathan से सम्बन्धित आपत्तियों के लिए 1 महीने का समय दिया गया है, यानी के 28 अगस्त 2019 तक कोई भी व्यक्ति अपनी आपत्तियां सम्बन्धित उपखंड अधिकारी तहसीलदार अथवा अधोहस्ताक्षरकर्ता के कार्यालय में प्रस्तुत कर सकता है.

हनुमानगढ़ जिले की सभी वर्तमान पंचायत सिमितियों व प्रस्तावित पंचायत समितियों की पीडीएफ (PDF) फाइल को नीचे दिये गये लिंक से डाउनलोड कर सकता है .

पंचायत पुनर्गठन का प्रकाशन हेतु नोटिस

Hanumangarh Panchayat Punargathan In Hindi PDF Download Click HereNEW YOJANA UPDATES

 

इसे भी पढ़े :



Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *