[आवेदन] मुख्यमंत्री मुफ्त सीवर योजना दिल्ली 2019 | CM Muft Sewer Connection Yojana

Latest Delhi Government Scheme News In Hindi: C.M. Arvind Kejriwal Has Launched “Mukhyamantri Muft Sewer Connection Yojana” 18 November 2019.

दिल्ली : मुख्यमंत्री अरविंद केजरीवाल ने 18 नवम्बर 2019 को दिल्लीवासियों के लिए “मुख्यमंत्री मुफ्त सीवर योजना” (Mukhyamantri Muft Sewer Connection Yojana) की घोषणा की है । इस योजना के अंतर्गत दिल्ली के उन सभी निवासियों को जहां पर सीवर लाइन उपलब्ध है और जिन्होंने अभी तक सीवर कनेक्शन नही लिया है उन सभी को फ्री में कनेक्शन दिए जायेंगे ।

Mukhyamantri Muft Sewer Connection Yojana
Mukhyamantri Muft Sewer Connection Yojana In Hindi

इससे पहले मुख्यमंत्री अरविन्द केजरीवाल प्रदेश के निवासियों को फ्री बिजली ,पानी और महिलाओं के लिए फ्री बस-मेट्रो यात्रा की घोषणा कर चुके है।

क्या है ? मुख्यमंत्री मुफ्त सीवर योजना दिल्ली ! जाने..

इस नई योजना के तहत दिल्ली सरकार उन सभी लोगों को फ्री में सीवर कनेक्शन प्रदान करेगी जिनके यहाँ पर सीवर लाइन तो है पर जिन्होंने अभी तक इसके कनेक्शन नही करवाए है .योजना के तहत 31 मार्च 2020 तक नये सीवर कनेक्शन लेने वाले लोगों से डवलपमेंट, कनेक्शन और रोड कटिंग चार्ज नहीं लिया जाएगा।

मुख्यमंत्री ने बताया की 100 मीटर के हिसाब से प्रति व्यक्ति सीवर कनेक्शन में 10 से 15 हजार रूपये तक खर्चा आएगा जिसे दिल्ली सरकार द्वारा वहन किया जाएगा ।

योजना से कितने लोगों को लाभ मिलेगा ?

मुख्यमंत्री अरविन्द केजरीवाल ने बताया की रिपोर्ट के मुताबिक इस योजना से दिल्ली के तक़रीबन 2 लाख 34 हजार लोगों को फायदा मिलेगा जिन्होंने अभी तक सीवर कनेक्शन नही करवाया है ।

मुख्यमंत्री फ्री सीवर योजना के लिए आवेदन की अंतिम तारीख क्या है ?

CM Muft Sewer Connection Yojana के तहत यदि आप भी अपने घर के लिए मुफ्त सीवर कनेक्शन स्कीम का लाभ उठाने के लिए आवेदन करना चाहते है तो जानकारी के लिए आपको बता दे की इस सरकारी योजना के लिए आपको 31 मार्च 2020 से पहले आवेदन करना होगा ।

मुख्यमंत्री फ्री सीवर लाइन कनेक्शन दिल्ली के लिए आवेदन कैसे करें ?

जल्द ही इसी पोस्ट में आपको योजना form , आवेदन प्रकिया की विस्तृत जानकारी प्रदान कर दी जायेगी .Delhi free Sewer line Connection Application Yojana Form

दिल्ली गवर्मेन्ट की यह योजना आपके लिए कितनी लाभकारी है ? इसके बारे में आप हमे नीचे दिए कमेंट बॉक्स में अवश्य बताये और योजना से सम्बन्धित किसी प्रकार की अन्य इनफार्मेशन के लिए भी पूछ सकते .आपके प्रत्येक सवाल का जवाब जल्द दिया जाएगा ।

 

Leave a Comment