ABP News Opinion Poll Delhi Assembly Elections 2020

0
ABP News Opinion Poll Delhi Assembly Elections 2020

Delhi Assembly Elections 2020 Opinion Poll : दिल्ली में होने वाले आगामी विधानसभा चुनावो में अब तक़रीबन 1 महिना बचा है, ऐसे में सभी बड़े न्यूज़ चैनल और राजनितिक पंडितों द्वारा अपने-अपने Opinion Poll समीकरण जनता के सामने पेश किये जा रहे है .

दिल्ली चुनावी समीकरण 2020

आज चुनाव आयोग द्वारा दिल्ली चुनाव की घोषणा के बाद देश के सबसे बड़े न्यूज़ चैनल ABP NEWS ने अपना ओपिनियन पोल जारी किया है जिसमे उन्होंने दर्शाया है की इस बार दिल्ली विधानसभा में होने वाले 70 सीटों में से AAP को 53%, BJP को 26% और Congress को मात्र 5 % वोट मिलेंगे .

ABP NEWS की माने तो इस बार अरविन्द केजरीवाल की AAP पार्टी 70 में से 59 सीटों में जीत हासिल कर सकती है , भारतीय जनता पार्टी (BJP) को इस बार 8 सीटें मिलने की उम्मीद जताई है वाही बात करे कांग्रेस की तो उससे इस बार सबसे कम 3 सीटों से संतोष करना पड़ सकता है.

इसे भी पढ़े : इलेक्शन कमीशन ने Delhi Assembly Elections 2020 की घोषणा कर दी है यहाँ देखें चुनाव कार्यक्रम की लिस्ट

ABP News Opinion Poll Delhi Assembly Elections 2020

ABP News ने एक ट्विट करते हुआ लिखा की यह जानकारी उन्होंने ( #ABPOpinionPoll | @ABPNews ) सी-वोटर के साथ मिलकर ये सर्वे किया है और इसके लिए 13,076 लोगों से बात की गई है. देखे ABP News ने क्या ट्विट किया ..

दिल्ली विधानसभा चुनाव 2020 में सबसे बड़ा मुद्दा क्या है ?

इस बार दिल्ली में 70 सीटों के लिए होने वाले विधानसभा चुनावों में सबसे बड़ा मुद्दा क्या हो सकता है . इस बारे में सभी के अलग -अलग मत है जिसमे लोगों का कहना है की विकास- 56%, अर्थव्यवस्था- 31%, सुरक्षा- 6% और अन्य- 7% हो सकते है . इस बारे में आपको क्या लगता है आप अपनी राय निचे कमेंट बॉक्स में अवश्य दे .

आपको क्या लगता है इस बार दिल्ली में किसकी सरकार बनने जा रही है ? इस बारे मे भी अपनी राय दे सकते है . क्या आपको लगता है की ABP News Opinion Poll Delhi Assembly Elections 2020 का जो सर्वे किया है वो एकदम सही है .

जानकारी स्त्रोत : @ABPNews Twitter Account.

Print Friendly, PDF & Email

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here